Wednesday 6 September 2017

Dear Teachers -: By Arun Rajak


                 गुरुर्ब्रह्मा ग्रुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः ।                                                      

                                   गुरुः साक्षात् परं ब्रह्म तस्मै श्री गुरवे नमः ॥


  • मैं आपका छात्र  बनने के लिए आभारी हूँ मुझे सबसे अच्छा करने के लिए मुझे चुनौती देने के लिए धन्यवाद और मुझे सीखने के लिए एक जुनून पैदा करना।
  • हमारा भविष्य बनाने के लिए आप जो भी बलिदान देते हैं उसके लिए आप एक ख़ास पहचान के हकदार हैं. हमारे लिए आप सिर्फ एक टीचर से बढ़ कर हैं. Thank You Sir
  • सबसे अच्छा शिक्षक आपको उत्तर नहीं देता, वो आपके अन्दर उत्तर खुद ढूँढने की चिंगारी जला देता है.
  • प्रशंसा, भक्ति, शिक्षा, प्रेरणा और करुणा आप में ये सब विद्यमान हैं. आप मेरे जीवन के सबसे महत्त्वपूर्ण लोगों में से एक हैं. आप जैसा अध्यापक देने के लिए मैं ईश्वर का शुक्रगुजार हूँ. 
  • मेरे अन्दर जिज्ञासा का बीज बोने और मेरी कल्पना को प्रज्ज्वलित करने के लिए ताकि मैं जीवन में आगे बढ़ सकूँ और सफलता प्राप्त कर सकूँ मैं आपका तहे दिल से आभारी हूँ. 
  • शिक्षक मोमबत्ती की तरह होते हैं, वे खुद को जला कर हम स्टूडेंट्स की ज़िन्दगी रौशन कर देते हैं. 
  • आपसे सीखना, आपको सुनना, आपसे पूछना, आपके साथ हँसना, आपको दुनिया का बेस्ट टीचर बनाता है.
  • जीवन में कभी हार न मानना
    संघर्षों से कभी न भागना
    मुसीबतों का करना डट कर सामना
    हो कुछ भी सच्चाई के मार्ग पर चलना
    ये आप ही तो हमें सिखाते हैं
    इसलिए शिक्षक कहलाते हैं
Dear Sir
आपने हमेशा मुझे अपना बेस्ट देने के लिए inspire किया है, आपकी वजह से ही मैंने अपने लक्ष्यों को पूरा करना सीखा है…मुझे एक ही व्यक्ति में गुरु, मित्र, अनुशासन, प्रेम सब कुछ मिल गया है….और वो व्यक्ति आप हैं. Happy Teachers Day from the bottom of my heart!






Name-: Sudarshan Gupta (MATHEMATICS)















Name-:Mukesh Mishra (PHYSICS)






    Name-:Mahendra Sharma (CHEMISTRY)


    



Name-: Ravishankar Tiwari (MATHEMATICS)












                                         BY -: Arun rajak (Student)


0 comments: