Wednesday 9 May 2018

Father Are The Real Superhero .......... By - ArunARC


                   काल्पनिक दुनिया के  सुपर हीरो वास्तविक दुनिया  में भी होते है बस ज़रूरत है तो उन्हें पहचान ने की  अगर कोई मेरे से पूछे की मेरा सबसे प्यारा सुपर हीरो कौन है तो मै सिर्फ़ एक ही नाम लूँगा मेरे पूज्यनीय पिता जी क्यूँकि एक पिता ही होता है जो अपने बच्चों को ख़ुद से भी ज़्यादा पढ़ाता है चाहे वे ख़ुद अनपढ़ क्यूँ ना हो .

                             कभी सोचा है एक पिता सुबह जल्दी क्यूँ उठा करता है वो पिता इसलिये जल्दी उठा करता है क्यूँकि उन्हें परिवार का पेट भरना होता है और अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाना चाहता है.
   
                                       कभी सोचा है जब हम गर्मीयों  में घर से 10 मिनिट के लिये ही घर से निकलते है तो हमें गर्मी चुबने लगती है कोई उस पिता से पूछो इतनी भयानक गर्मी में भी धूप में बैठकर काम किया करते है क्यों ?
    

 


                          "  एक पिता कभी भी ख़ुद के लिये नहीं कमाता है  "
 वो तो इसलिये कमाता है कि उसका परिवार ख़ुश होकर दो वक़्त की रोटी शांति से खा सके और उसके बच्चें अपनी पढ़ाई पूरी करके अपने पैरों खड़े हो जायें !एक पिता कितना संघर्ष करते है वो तो बस वहीं जानते है फिर भी कुछ बेटे ग़ुस्से में आकर पिता जी से बोल ही देते है .   

 " अपने किया ही क्या है आज तक हमारे लिये " कभी सोचा है उस दिन कितने चूबे होंगे आप के बोले हुये शब्द , फिर भी आपकी ग़लती होने पर भी यह कहकर माफ़ कर देते है अभी बच्चा है उसमें इतनी समझ कहाँ फिर भी एक पिता  अपने बच्चो को गलें लगा ही लेता है!


Note- यह कहानी कोई काल्पनिक नहीं है , यह कहानी तो  सिर्फ एक पिता की वास्तविकता को दर्शाती  है !

Thought -इस दुनिया मैं कहीं स्वर्ग है , तो वह। जगह सिर्फ़ माता -पिता के पैरों में है *#ArunARC*




Story Written BY-ArunARC

0 comments: